IPL 2023: धोनी के बाद CSK का कप्तान कौन? पार्थिव पटेल ने जडेजा-स्टोक्स नहीं, इस खिलाड़ी को चुना Parthiv Patel ka Chennai Ke Captan par bayan

parthiv patel ka chennai ke Captan par bayan

Parthiv Patel ka Chennai ke Captan par bayan

IPL latest news 2023 in Hindi: आईपीएल साल 2023 का ऑक्शन दिसंबर के महीन में पूरा हो गया है यह आईपीएल हमारे सभी फैन के लिए बहुत इंट्रेस्टिंग होने वाला है इस आईपीएल मैच में इस बार के बाद बहुत कुछ बदल जायेगा यह आईपीएल जितना हमारे लिए इंट्रेस्टिंग होने वाला है उतना ही आईपीएल के सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग के इस सीजन के बाद एक दिक्कत सामने आ गयी है जिससे की चेन्नई सुपर किंग थोड़ा चिंतिति है । 

Read More:

Kl Rahul Par BCCI ne Liya uthaya ye Kadam 

अब आप सभी सोच रहे होंगे की अब चेन्नई सुपर किंग को कौन सी दिक्कत होगी तो मैं आपको बता दू की चेन्नई सुपर किंग के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (MSD) का इस बार आईपीएल से लास्ट साल होने वाला है

जब महेंद्र सिंह धोनी इस बार के बाद और कोई आईपीएल मैच नहीं खेलेंगे तो चेन्नई को अपनी टीम के लिए एक कप्तान की तलाश होगी जो टीम को लेकर चले और टीम को चैंपियन बनाये वैसे चेन्नई सुपर किंग को धोनी जैसा कप्तान अब मिलना मुश्किल है लेकिन चेन्नई को एक कप्तान तो जरुरु ही चाहिए।

Parthiv Patel ka chennai ke Captan par bayan: लोगो के द्वारा इस बात की चर्चा भी की जा रही है की धोनी के बाद चेनई सुपर किंग का कप्तान कौन बनेगा जो टीम को जीत की ओर लेकर जायेगा लोगो के द्वारा कहा जा रहा ही की धोनी के बाद जब किसी को चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करनी चाहिए वह है रविंद्र जडेजा है क्योकि रविंद्र जडेजा कई सालो से महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेल रहे है और बीच बीच में महेंद्र सिंह धोनी के अनुपस्थिति में चेन्नई सुपर किंग के लिए कप्तानी भी की है

इसलिए महेंद्र सिंह धोनी जब चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी छोड़गे तो उसके बाद चेन्नई सुपर किंग अपना कप्तान रविंद्र जडेजा की ही चुनेगी और वही दूसरे ओर बेन स्टोक्स के फैन का मानना की इस बार चेन्नई सुपर किंग ने बेन स्टोक्स को अपनी टीम में इसलिए शामिल किया है

जिससे वह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी कर सके। लोगो के अनुसार बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग के लिए एक अच्छे कप्तान शाबित होंगे क्योकि बेन स्टोक्स अपनी टीम इंग्लैंड की कप्तानी भी कर रहे थे जहा पर इन्होने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को बहुत सारे मैच जिताये हुए है और बेन स्टोक्स में एक कप्तान वाली झलक भी दिखाई पड़ती है

कही कही बात करी जा रही है की धोनी के साथ अंबाती रायडू काफी समय से जुड़े हुए है तो उन्हें चेन्नई का कप्तान बना देना चाहिए और अम्बाती रायडू को काफी एक्सपेरिएंस है जो इनकी टीम के लिए काम आएगा इसलिए अंबाती रायडू को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बना देना चाहिए।

जब लोगो के द्वारा कहा जा रहा था की धोनी के बाद चेन्नई सुपर का कप्तान कौन होगा तभी भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने एक खिलाडी का नाम लिया उसने कहा की यह खिलाडी धोनी के बाद कप्तानी करने का प्रमुख्य दावेदार मेरी नजरो में है क्योकि इस खिलाडी में धोनी की तरह पारी को लेकर आगे चलने की क्षमता है जो चेन्नई के लिए फायदेमंद होगी।

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने किस खिलाडी का नाम लिया है उसकी जानकारी हम आगे जानेगे और जानेगे की क्यों पार्थिव पटेल ने रविंद्र जडेजा , बेन स्टोक्स के बजाय इस खिलाडी को चेन्नई का कप्तान चुना है।

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने किस खिलाडी को चुना है चेन्नई सुपर किंग का कप्तान

जब लोगो के द्वारा इस बात पर चर्चा की जा रही थी की चेन्नई सुपर किंग को अब आने वाले साल में एक कप्तान की जरुरत पड़ेगी क्योकि इस बार धोनी का यह लास्ट आईपीएल सीजन है तब लोग अपने अपने पसंदीदा क्रिकेटर को चेन्नई सुपर किंग के कप्तान के रूप में देखना चाह रही थी लेकिन जिन क्रिकेटरों का का नाम उसके फैंस ने लिया था उन सब क्रिकेटरों को चेन्नई सुपर किंग के कप्तान के रूप में पार्थिव पटेल ने चुना है।

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने इन सब क्रिकेटरों को चेन्नई सुपर किंग के कप्तान के रूप में नहीं चुना उन्होंने एक और खिलाडी का नाम लिया और कहा की यह चेन्नई सुपर किंग का नया कप्तान होना चाहिए। पार्थिव पटेल ने जिस खिलाडी को चेन्नई सुपर किंग के कप्तान के रूप में चुना है उसका नाम है मोईन अली। पार्थिव पटेल ने मोईन अली का नाम लेते हुए कहा कि यह खिलाडी चेन्नई सुपर किंग का कप्तान होना चाहिए यह एक आल राउंडर है ओर इनके बोलिंग ओर बैटिंग दोनों का फायदा चेन्नई टीम को होगा।

पार्थिव पटेल(Parthiv Patel) मैच सेंटर लाइव के दौरान ने कहा की इस समय जैसा की चेन्नई सुपर किंग के कप्तान को आने वाली सीजन में चुनने की बात चल रही है तो मेरे जहँ में एक नाम है जो चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी कर सकता है और और नाम मोईन अली का है अगर चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करने को कहा जाये और अगर वह इस ज़िम्मेदारी को अभी उठाना नहीं चाहते होंगे तो चेन्नई सुपर किंग को कप्तानी का ज़िम्मा मोईन अली को देना चाहिए।

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने क्यों कहा की इस खिलाडी को चेन्नई का कप्तान बना देना चाहिए

IPL latest news 2023 in Hindi: पार्थिव पटेल ने जब मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बनाने की मैच सेंटर लाइव के दौरान कही तब उन्होंने मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बनाने के कारण बताये पार्थिव पटेल ने कहा की जैसा की लोग कह रहे है की बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बना देना चाहिए जो की अपनी टीम इंग्लैंड का कप्तानी करते थे।

dhoni ke baad chennai ke kaptan par bayan

Parthiv Patel ने कहा कि मैं मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बनाने की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मोईन अली पूरे आईपीएल में उपलब्ध रहेंगे क्योंकि मोइन अली टेस्ट नहीं खेलते हैं और जब मोईन अली टेस्ट नहीं खेलते हैं तो इंग्लैंड क्रिक्रेट बोर्ड उन्हें एशेज सीरीज के लिए नहीं बुलाएगा इस कारण वहां कोई भी बाहरी सीरीज खेल सकेंगे इसलिए यह चेन्नई सुपर किंग के लिए एक अच्छी बात है जो उनको एक परमानेंट कप्तान मिल जाएगा जो पूरे सीजन उनकी टीम के लिए उपलब्ध रहेगा।

Parthiv Patel  ने कहा कि मोईन अली उस प्रकार का खिलाड़ी है जो टेस्ट मैच नहीं खेलता है यह सिर्फ ओडीआई और टी-20 मैच को खेलता है और अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करता है जब कभी इंग्लैंड के कप्तान जोश बटलर किसी कारणवश चोटिल हो जाते हैं या फिर मैच नहीं खेलते हैं तब मोईन अली ओडीआई और T20 की कप्तानी करते हैं

इससे चेन्नई सुपर किंग्स को इनकी ओडीआई और t 20 कप्तानी का भी फायदा मिलेगा क्योंकि मोईन अली को कप्तानी करने का भी अनुभव है और वह समझते हैं कि खेल को कैसे चलाना है।।

Parthiv Patel ने कहा कि मेरे हिसाब से चेन्नई को मोईन अली के जैसा कप्तान चुनना चाहिए जो लंबे समय तक इनकी टीम से जुड़ा रहे और चेन्नई और मुंबई ऐसी दो टीमें हैं जो लंबे समय तक की चीजों के बारे में सोच विचार करते हैं और ऐसी चीजों का चुनाव करते हैं जो लंबे समय इनसे जुड़ी रहे तो ऐसे में चेन्नई को मोईन अली को कप्तान बनाने के बारे में सोचना चाहिए जो इनके साथ लंबे समय तक जुड़े रहेंगे।।

Parthiv Patel ने कहा कि मैं मोईन अली के साथ खेला भी हूं हम दोनों रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से एक ही टीम में खेला करते थे और इनके खेल को देखकर मुझे लगता था कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों में खेल के गुण अद्भुत होते हैं।।

मोईन अली के खेलने का अनुभव जो हैं वह टीम के लिए काम में आता था यह मैच को लेकर चलते थे जब बड़े बड़े शॉट खेलने की जरूरत पड़ती थी तब यह बड़े-बड़े शॉट खेलते थे और जब टीम को पार्टनरशिप की जरूरत होती थी तब यहां टीम को एक पार्टनरशिप देते थे जिससे कि टीम के लिए एक स्कोर अर्जित किया जा सके यह बल्ले के साथ-साथ कमाल तो करते ही थे साथ में अपनी स्पिन बॉलिंग के साथ सामने वाली टीम को घुटने पर ला देते थे।।

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने क्यों मना किया बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बनाने से

IPL breaking news in Hindi: पार्थिव पटेल ने कहा की बेन स्टोक्स बेसक एक बेहतरीन आलराउंडर में से एक है और उन्होंने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को कई मैच जिताये हुए है और वह अगर चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करते है तो वह टीम को एक अच्छे लीडर की तरह लेकर भी चलेंगे और बेन स्टोक्स में वह क्वालीटी भी जो अपनी टीम को मैच जितवा सकते है।

अगर बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बना दिया जाता है तो उनके साथ में यह समस्या है यह है की आईपीएल के ठीक बाद एसेज शुरू होने जा रहा है और बेन स्टोक्स आईपीएल के बाद एसेज की तैयारी में लग जायेगे ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बेन स्टोक्स को बाहरी मैच खेलने की कितनी अनुमति देता है या नहीं यह देखना होगा-

बेन स्टोक्स को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड शायद बाहरी मैच अधिक खेलने की अनुमति ना दे चूकि बेन स्टोक्स अपनी टीम के बेहतरीन खिलाडी है और इंग्लैंड टीम चाहेगी की बेन स्टोक्स अपनी इंटरनेशनल मैच पर ज्यादा ध्यान दे ।

Parthiv Patel ने कहा की अगर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बेन स्टोक्स को बाहरी मैच खेलने की अनुमति देती है तो चेन्नई सुपर को इन्हे कप्तान बनाने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए लेकिन मेरे अनुसार आईपीएल के बाद बेन स्टोक्स बाहरी मैचों के लिया पूर्ण रूप से उपलब्ध नहीं रहेंगे इसलिए मैंने मोईन अली का नाम लिया है जो चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करने के लिए परफेक्ट रहेंगे 

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने लास्ट में चेन्नई के लिए बोली ये बात

उस मैच सेंटर लाइव में लास्ट Parthiv Patel ने कहा की सीएसके को अब धोनी के बाद अपने अन्दर एक सकारात्मक ऊर्जा लानी पड़ेगी और अपनी खेल नीति को बेहतर करना पड़ेगा। जिससे वह अपने मैच को जीत सके और धोनी के बिना भी टीम को चैंपियन बनाए।।

Read More: 

Pakistan Economic crisis news in Hindi 

BBC News par padi Income Tax ki raid 

Kl Rahul Par BCCI ne Liya uthaya ye Kadam 

Looz Syrup Uses In Hindi

Follow Us

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *