इनकम टैक्स ने बीबीसी के ऑफिस पर मारा छापा कर्मचारियों के फोन को किया फौरन जब्त BBC income tax raid news in Hindi

BBC income tax raid news in Hindi

BBC income tax raid news in Hindi

बीबीसी न्यूज के ऑफिस में आज इनकम टैक्स की रेड पड़ी है इनकम टैक्स के ऑफिसर आज बीबीसी के दिल्ली आफिस में सर्वे कर रहे हैं।। सूत्रों में मुताबिक कहा जा रहा है कि इनकम टैक्स की जो टीम बीबीसी न्यूज के ऑफिस में रेड डालने के लिए आई है उसने आते ही बीबीसी की ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों के फोन फौरन जब्त करवा लिए है ।।

Read More :

राम कृपाल यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से मांगा इन समस्याओं का निवारण

Bharat par George Soros ka bayan 

जब इनकम टैक्स की टीम बीबीसी के ऑफिस पहुंची तो उसने कर्मचारियों के फोन जब्त कराने के साथ हीं साथ बीबीसी ऑफिस में एंट्री बंद करवा दी हैं।। जिससे की कोई इनकम टैक्स ऑफिस को सर्वे करने में कोई दिक्कत ना हो।।

ऑफिस में एंट्री बंद कर देने बाद अभी तक इनकम टैक्स की टीम की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है जिससे यह पता चल सके की बीबीसी की ऑफिस में किस करण से इनकम टैक्स की रेड पड़ी है।।

इनकम टैक्स की रेड दिल्ली और मुम्बई दोनो जगह पर

BBC Delhi office raid news: सूत्रों के मुताबिक अभी बताया जा रहा हैं की इनकम टैक्स की टीम के द्वारा बीबीसी की दिल्ली और मुम्बई दोनो जगहों वाली ऑफिस पर सर्वे चल रहा है बीबीसी न्यूज के मुंबई में दो जगह पर ऑफिस है एक तो बीबीसी का ऑफिस बीकेसी में है और दूसरा बीबीसी न्यूज का ऑफिस खार में है।।

इनकम टैक्स की टीम मुंबई की दोनो जगहों वाली ऑफिस में नही गई है वह सिर्फ बीकेसी में को ऑफिस स्थिति है वहा पर गई हैं।। इनकम टैक्स की टीम जब बीकेसी के ऑफिस में पहुंची वैसे ही उसने वहा के कर्मचारियों को घर जाने को कह दिया और वहा से कर्मचारी बाहर निकल गए।।

BBC income tax raid news in Hindi

इनकम टैक्स विभाग बीबीसी पर क्यों सर्वे कर रहे हैं

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार बीबीसी न्यूज पर आरोप है कि बीबीसी जो कि एक ब्रिटिश  ब्रॉडकास्टिंग कंपनी है वह इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी कर रही थी इसीलिए इनकम टैक्स की टीम उस आरोप को जांचने के लिए बीबीसी के ऑफिस में जाकर सर्वे कर रही है

की क्या वाकई में बीबीसी न्यूज पर जो इंटरनेशन इनकम टैक्स में गड़बड़ी करने में मामले में को आरोप प्रत्यारोपित किए जा रहें है क्या वो वाकई में सच है या फिर सिर्फ बीबीसी न्यूज को बदनाम करने के लिए है।।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा विनाश काले विपरीत बुद्धि

कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने इनकम टैक्स की इस रेड को बीबीसी न्यूज़ के द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री से जोड़ते हुए कहा कि जब बीबीसी ने डॉक्यूमेंट्री बनाया तो उस पर बैन लगा दिया गया अब बिना किसी बात के बीबीसी पर रेड डाली जा रही हैं ।। कांग्रेस के नेता जयराम ने ट्वीट करके इनकम टैक्स के द्वारा की जा रही इस प्रक्रिया को अघोषित आपातकाल बता दिया हैं।।

इनकम टैक्स की रेड जब बीबीसी के ऑफिस पर पड़ी तो उसके बाद कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने बयान देते हुए कहा की हम यह पर भारत सरकार से भारत के मशहूर बिजनेसमैन अडानी के मामले में JPC की माग कर रहे थे लेकीन भारत सरकार अडानी में मामले में JPC ki मांग को पूरा करने के बजाय इन्होंने बीबीसी न्यूज के पीछे इनकम टैक्स की टीम लगवा दी ।।  इतना कहने के बाद कहा की विनाशकाले विपरीत बुद्धि।।

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश का यह बयान बीजेपी के अमित शाह के बयान के बाद आया था इस बयान में जयराम रमेश ने कहां की भारतीय जनता पार्टी के पास छिपाने के लिए कुछ भी नही हैं।। कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा की मैने खुद आरबीआई गवर्नर जनरल शक्तिदास को लेटर लिखा है की वह अडानी मामले की निष्पक्ष जांच करे ।।

बीबीसी ने कौन से डॉक्यूमेंट्री बनाई थीं।।

हाल फिलहाल में बीबीसी ने एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी यह डॉक्यूमेंट्री जो बनाई गई थी वह 2002 में गुजरात दंगे पर बनाई गई थीं ।।

इस डॉक्यूमेंट्री में मोदी जी को बुरा दिखाया गया था जिससे लोगो के बीच में आक्रोश का माहोल बन रहा था धीरे धीरे बीबीसी के द्वारा बनाई गई यह डॉक्यूमेंट्री देखकर लोगो में गुस्सा और तेज होने लगा जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री को प्रोपेगेंडा बताते हुए इस डॉक्यूमेंट्री पर रोक लगा दिया और आगे इस डॉक्यूमेंट्री को चलाने पर शक्त पाबंद लगा दिए।।

यह डॉक्यूमेंट्री जब बीबीसी न्यूज के द्वारा पब्लिश की गई थी उसके बाद जब कई सारे यूनिवर्सिटी के लोगो ने इस डॉक्यूमेंट्री को देखा जिसमे मोदी जी को गलत ठहराया जा रहा था उससे यूनिवर्सिटी में बवाल भी मचने लगा था।।

महुआ मोइत्रा ने इनकम टैक्स के इस कार्य की सराहना की

महुआ मोइत्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा की बहुत खूब, अप्रत्याशित
महुआ मोइत्रा ने कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश के विपरीत निशाना कसते हुए आयकर विभाग की जमकर तारीफ की ।।

Read More: 

Pakistan Economic crisis news in Hindi 

राम कृपाल यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से मांगा इन समस्याओं का निवारण

Bharat par George Soros ka bayan 

Follow Us

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *